ठाणे (महाराष्ट्र) : शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे से रविवार को ‘महाप्रबोधन यात्रा’ शुरू कर जनता तक पहुंचने का प्रयास करेगा।

गौरतलब है कि शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना में हुई बगावत के कारण 29 जून को कांग्रेस-राकांपा-शिवसेना गठबंधन की एमवीए सरकार गिर गयी थी और ठाकरे को मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा था। अगले दिन, 30 जून को शिंदे गुट ने भाजपा के साथ मिलकर राज्य में सरकार का गठन किया था ।

शिवसेना के नेता चिंतामणि खारखानिस ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि ‘महाप्रबोधन यात्रा’ के दौरान राज्यभर में कई रैलियां आयोजित की जाएंगी, लोगों का समर्थन पाने, लोगों की समस्याओं को आवाज देने और कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा।

यात्रा के पोस्टरों पर नारा लिखा है ‘आपला महाराष्ट्र, महान महाराष्ट्र’ और उनपर शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे तथा ठाणे के प्रतिष्ठित नेता दिवंगत आनंद दिघे की तस्वीरें हैं। दिलचस्प यह है कि यही प्रचार सामग्री शिंदे गुट ने भी इस्तेमाल किया है।

स्थानीय लोकसभा सदस्य रंजन विचारे ने पत्रकारों से कहा कि यात्रा ठाणे से इसलिए शुरू की जा रही है क्योंकि यहीं से पार्टी में ‘‘गद्दारी और बगावत’’ की शुरुआत हुई।