गुजरात के पाेरबंदर के पास पकड़ा गया 3100 किलो मादक पदार्थ

3132 kg drugs caught from Arabian Sea in Porbandar


पोरबंदर, 28 फरवरी (हि.स.)। गुजरात के पोरबंदर के पास भारतीय नौसेना, भारतीय तटरक्षक बल, गुजरात एटीएस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के संयुक्त अभियान में 3132 किलोग्राम मादक पदार्थ पकड़ा गया है। इनकी कीमत करीब दो हजार करोड़ रुपये आंकी गई है। देश की समुद्री सीमा में अब तक की यह सबसे बड़ी मादक पदार्थ की बरामदगी है। इरानी बोट के पांच क्रू सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मादक पदार्थ के खिलाफ इस कार्रवाई की सराहना की है।

अधिकारियों ने बताया कि पोरबंदर जिले में अंतरराष्ट्रीय जलसीमा में मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात को गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई। इस दौरान 3132 किलोग्राम मादक पदार्थ की खेप पकड़ी गई, जिसे किसी गुप्त जगह पर ले जाने की तैयारी थी। पकड़ी गई बोट, ड्रग्स और 5 संदिग्धों को गुजरात के पोरबंदर ले जाया गया है।



केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रग्स फ्री भारत के विजन को सफल बनाते हुए अपनी एजेंसियों ने विदेश से लाए गए ड्रग्स का बड़ा जत्था जब्त किया है। इतने बड़े पैमाने पर ड्रग्स जब्त करने की घटना सरकार के ड्रग्स फ्री भारत के अभियान की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। इसके लिए वे नौसेना, एनसीबी, गुजरात पुलिस का अभिनंदन करते हैं।



गुजरात के गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने एक्स पोस्ट में लिखा कि भारतीय नौसेना, गुजरात पुलिस और एनसीबी के संयुक्त ऑपरेशन में गुजरात के समुद्र तट से करीब 3132 किलोग्राम मादक पदार्थ ले जाते एक संदिग्ध जहाज को पकड़ा गया है। प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह के मार्गदर्शन में यह ऑपरेशन ड्रग्स मुक्त भारत के लिए प्रतिबद्धता को मजबूत बनाती है।



हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/पवन