डब्ल्यूपीएल सीज़न 2 की शुरुआत के साथ आज हम एक नई यात्रा शुरू कर रहे हैं : जय शाह

Jay Shah-second edition of the Women Premier League


नई दिल्ली, 23 फ़रवरी (हि.स.)। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) का दूसरा संस्करण, आज से बेंगलुरु में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले के साथ शुरू हो रहा है।



लीग को लेकर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शुक्रवार को एक्स पर लिखा, "महिला प्रीमियर लीग सीज़न 2 की शुरुआत के साथ आज हम एक नई यात्रा शुरू कर रहे हैं, इसलिए मैं कृतज्ञता से अभिभूत हूं। हमारा दृष्टिकोण सबसे बड़ी महिला क्रिकेट लीग स्थापित करना था, और मैं उन सभी को हार्दिक धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस दृष्टिकोण को वास्तविकता में बदलने में योगदान दिया है।"



उन्होंने आगे कहा, “आपकी अटूट प्रतिबद्धता और उत्साह ने वास्तव में डब्ल्यूपीएल को सिर्फ एक लीग से कहीं अधिक बना दिया है; - यह क्रिकेट के सार और साहचर्य का उत्सव बन गया है। एक ऐसी जगह जहां खिलाड़ी आपसी प्रेम के साथ फलते-फूलते हैं, जहां मैदान पर उनका कौशल उनकी मैदान के बाहर की मौज-मस्ती में आड़े नहीं आता। उनके नियम. उनका शासन. हम आपके लिए प्रस्तुत करते हैं टाटा डब्ल्यूपीएल- क्रिकेट का क्वीनडोम।''



25 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण में पांच टीमों के बीच 22 मैच खेले जाएंगे। इस सीज़न में बेंगलुरु और नई दिल्ली में मैच खेले जाएंगे, लीग प्रारूप में कोई बदलाव नहीं होगा। प्रत्येक टीम ग्रुप स्टेज राउंड में अन्य चार से दो बार खेलेगी और विजेता फाइनल में प्रवेश करेगा।



दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें एलिमिनेटर में भिड़ेंगी। विजेता टीम 17 मार्च को होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील