कोलकाता, 6 दिसंबर (हि.स.)। मोहन बागान सुपर जायंट इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में आज रात कोलकाता स्थित अपने घरेलू मैदान साल्ट लेक स्टेडियम में ओडिशा एफसी की मेजबानी करेगी।



मैरिनर्स ने इस सीजन में लगातार पांच जीत करके आईएसएल इतिहास में अब तक की अपनी सबसे अच्छी शुरुआत (पांच मैचों के बाद) दर्ज करके इतिहास रचा है। हालांकि, सर्जियो लोबेरा अपने साथ 5-2 की जीत की ताजा सुखद यादें लेकर आएंगे, जब स्पेनिश हेड कोच जुआन फेरांडो के मैरिनर्स को पिछले हफ्ते अपने एएफसी कप मुकाबले में इसी स्थान पर जगरनॉट्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस हार को फेरांडो निश्चित रूप से भुलाना चाहेंगे।



यह परिणाम मोहन बागान सुपर जायंट के लिए अब तक के शानदार सीजन में एक बड़ा झटका था। फेरांडो के पास संभावित खिताब जीतने वाली ऐसी मजबूत इकाई है, जिसमें भारत के कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हैं। जो चीज उनके मैरिनर्स की बदले की भूख को शांत कर सकती है, वो है ओडिशा एफसी पर पलटवार करना। जगरनॉट्स एक ऐसी टीम जो निकट भविष्य में कोई गलती करती नहीं दिखाई दे रही है।



आईएसएल विजेताओं, प्रतिभाशाली युवाओं और साथ में लोबेरा की रणनीतिक समझ के दमपर ओडिशा एफसी इस वर्ष धीरे-धीरे ऐसी टीम के तौर पर उभर रही है, जिस पर सभी की निगाहें होंगी। उनके पास अपने दिन विरोधियों को मुश्किल में डालने की जबरदस्त आक्रामक क्षमता हैं। लेकिन जब भी जीत की जरूरत होती है, तो जगरनॉट्स मैदान के दोनों छोर पर चतुराई भरी पैंतरेबाजी के साथ इसका इस्तेमाल करते हैं।



उदाहरण के लिए, लोबेरा ने डिएगो मौरिसियो की बजाय रॉय कृष्णा के साथ मैच की शुरुआत की, जो जमशेदपुर एफसी के खिलाफ अपने आखिरी मैच में खेलने में कामयाब रहे। परिणाम? कृष्णा ने 56वें मिनट में मैच विजयी गोल करके ओडिशा एफसी को तीन अंक दिलाए।



मोहन बागान सुपर जायंट के स्पेनिस हेड कोच जुआन फेरांडो ने ओडिशा एफसी के खिलाफ मैच से पहले अपने खेल दृष्टिकोण में निरंतरता बनाए रखने पर जोर दिया।



उन्होंने कहा, “बहुत सी चीजों को बदलने की जरूरत नहीं है। मेरे दिमाग में सिस्टम वही है, यह गोल दागना, खाली स्थान ढूंढना इत्यादि। यह निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण मैच है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमें बहुत सी चीजों को बदलने की जरूरत है।”