दुकान में चोरी करने आए तीन चोर आग में झुलसे ,एक की मौत

latehar, thieves got burnt in latehar balumath ps


लातेहार, 25 मई (हि. स.)। जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत पकरी गांव में शुक्रवार की रात भीषण घटना घटी। यहां एक दुकान में चोरी करने गए तीन चोर आग में झुलस गए। इसमें एक चोर की मौत हो गई। जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी तीनों चोर नाबालिक थे।

जानकारी के अनुसार पकरी गांव निवासी बालकेश्वर साव के दुकान में शुक्रवार की देर रात तीन नाबालिक चोर चोरी करने गए थे। दुकान का ताला तोड़ कर तीनों चोर दुकान में घुसे और मोमबत्ती जलाकर नगद पैसे तथा अन्य कीमती सामान ढूंढने लगे। इसी दौरान अचानक एक चोर के पैर में ठोकर लग गई, जिससे हाथ का मोमबत्ती छूकर पास में रखे गए पेट्रोल के गैलन पर जा गिरा। पेट्रोल का गैलन जैसे ही आग के संपर्क में आया ,वैसे ही अचानक भयंकर आग लग गई। इस घटना में तीनों कर बुरी तरह आग में झुलस गए। एक चोर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य कर गंभीर रूप से घायल हो गए। इधर आग लगने की घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंच गए और मामले की जानकारी पुलिस को दी। इधर सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंची और मृतक चोर के शव को कब्जे में ले लिया ।वहीं घायल चोर को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया।

इधर इस संबंध में बालूमाथ डीएसपी आशुतोष सत्यम ने शनिवार को बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए लातेहार भेज दिया गया है।



हिंदुस्थान समाचार/ राजीव